उपयोग के निबंधन
इस वेबसाइट का डिजाइन, विकास और अनुरक्षण अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन, अंतरिक्ष विभाग, भारत सरकार द्वारा किया जाता है, इस वेबसाइट का अभिगमन करने पर, आप इस बात से सहमत होते हैं कि इस वेबसाइट में निहित सूचना और सामग्री के उपयोग से होने वाले किसी भी प्रकार की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष हानि के लिए सैक/ इसरो उत्तरदायी नहीं है।

यद्पि इस वेबसाइट की सामग्री की सटीकता और शुद्धता को सुनिश्चित करने के सभी प्रयास किए गए है । किंतु इसे कानून सहमत न माना जाए या किसी विधि संबंधी उद्देश्यों के लिए प्रयोग में न लाया जाए। प्रयोक्ताओं को किसी प्रकार की दुविधा या संदेह की स्थिति में प्रयोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि वे सैक/इसरो या अन्य स्त्रोत से इसका सत्यापन/जाँट कर लें । और व्यावसायिक परामर्श प्राप्त करें ।

किसी भी परिस्थिति में इस वेबसाइट से होने वाले बिना की सीमा के किसी भी व्यय, हानि या क्षति अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति, या किसी भी व्यय प्रयोग से होने वाली किसी भी क्षति या डेटा या उपयोग की हानि के लिए सैक / इसरो उत्तरदायी नहीं रहेगा।

ये निबंधन एवं शर्ते भारतीय कानून के अनुसार लागू होंगे इन निबंधन एवं शर्तों के अंतर्गत उत्पन्न होने पर विवादों को भारतीय न्यायालयों के क्षेत्राधिकार के अंतर्गत लिया जाएगा।

इस वेबसाइट पर दी गई सूचना में सरकारी या गैर सरकारी / निजी संगठनों द्वारा सृजित या उपलब्ध कराई गई जानकारी हाइपरटेक्स्ट लिंक या सूचना पोइंटर्स के रूप में शामिल हो सकती है । अंतरिक्ष उपयोग केंद्र / इसरो इन कड़ियों और पॉइंटरों को केवल आपकी सूचना और सुविधा के लिए उपलब्ध कर रहा है। जब आप बाहर की किसी वेबसाइट लिंक का चयन करतें है तो , आप अंतरिक्ष उपयोग केंद्र / इसरो वेबसाइट से बाहर निकल जाते हैं और बाहर की वेबसाइट के स्वामीओँ/ प्रायोजकों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन आ जाते हैं।

  अंतरिक्ष उपयोग केंद्र / इसरो, हमेशा ऐसे सम्बद्ध पृष्ठों की उपलब्धता की गारंटी नहीं देता है।

अंतरिक्ष उपयोग केंद्र / इसरो, लिंक वेबसाइट में उपलब्ध कॉपीराइट सामग्री के प्रयोग को प्राधिकृत नहीं कर सकता है।उपयोगकर्ता लिंक्ड वेबसाइट के स्वामीओं से प्राधिकरण हेतु अनुरोध कर सकते हैं।

अंतरिक्ष उपयोग केंद्र / इसरो, भारत सरकार इस बात की गारंटी नहीं देता है कि लिंक्ड वेबसाइट भारत सरकार के वेब दिशानिर्देशों का अनुपालन नहीं करते हैं।